उत्तर प्रदेश की यह लड़की अपने दम पर बॉलिवुड में हुई हिट

नई दिल्ली(1 मई): बॉलिवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा आज 28 साल की हो रही हैं। उत्तर प्रदेश के अयोध्या की इस लड़की ने बेहद कम समय में बॉलिवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।  अनुष्का शर्मा 1 मई 1988 को अयोध्या में पैदा हुईं। अनुष्का बचपन में ही बंगलुरू आ गईं। 

ये अनुष्का की जिद थी कि उसी निर्देशक की फिल्म में पहला रोल पाया जिसने कभी उनको कहा कि वो हीरोइन जैसी नहीं दिखती। अनुष्का को कॉमर्स में मास्टर डिग्री हासिल है। फिल्मों में आने से पहले जब अनुष्का मॉडलिंग कर रही थीं तो एक कार्यक्रम में उनकी मुलाकात आदित्य चोपड़ा से हुई।

2008 में आदित्य चोपड़ा को 'रब ने बना दी जोड़ी' के लिए एक नए चेहरे की तलाश थी। जब उनकते सामने अनुष्का आईं तो वो उन्हें इस रोल के लिए जंच गईं। पहली फिल्म वो भी शाहरुख खान के साथ, बस अनुष्का की करियर की गाड़ी चल निकली। 

जब तक है जान और पीके जैसी कमाई के रिकॉर्ड बनाने वाली फिल्में अनुष्का के नाम पर हैं। फिल्मों के साथ-साथ अनुष्का के अफेयर और ब्रेकअप भी उन्हें लगातार सुर्खियों में रखते हैं। आमिर और शाहरुख के साथ काम कर चुकीं अनुष्का शर्मा इन दिनों बॉलीवुड के तीसरे खान सुपरस्टार सलमान के साथ फिल्म 'सुल्तान' की शूटिंग कर रही हैं।