जानिए, BCCI के सबसे युवा अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के बारे में बड़ी बातें

नई दिल्ली(22 मई): अनुराग ठाकुर के रुप में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीाई को नया अध्यक्ष मिल गया है। शशांक मनोहर के इस्तीफा देकर आईसीसी जाने के बाद यह पद खाली हुआ था। 

आईए जानते हैं अनुराग ठाकुर में बारे में वह बातें जो शायह ही आप जानते हों..

- हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बेटे अनुराग ठाकुर का जन्‍म 24 अक्‍टूबर 1974 को हिमाचल के हमीरपुर में हुआ था। बीजेपी लीडर अनुराग हिमाचल के हमीरपुर से सांसद हैं।.

- साल 2000 में 25 साल की छोटी से उम्र में वह अपने पिता प्रेम कुमार धुमल की छत्र छाया में हिमाचल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष चुन लिए गए।

- अनुराग ने 27 नवंबर 2002 हिमाचल प्रदेश के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर की बेटी शेफाली से शादी की है।

- अनुराग परिवार के साथ दिल्ली में रहते हैं। अनुराग और शेफाली के दो बेटे हैं।

- अनुराग ने स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई पंजाब के जालंधर से की है। बताया जाता है कि वे 3 साल की उम्र में ही पढ़ाई के लिए जालंधर चले गए थे।

-  अनुराग ठाकुर अपने तेज-तर्रार स्वभाव और यूथ के बीच बहुत ही पॉपुलर हैं। उन्होंने क्रिकेट और पॉलिटिक्स के बीच संतुलन बना रखा है।

- वे बीसीआईआई की बैठकों में मुद्दे उठाते हैं, तीखे बयान देते हैं, विवाद के केंद्र में आते हैं तो लोकसभा में भी बहस करते हैं, राष्ट्रीय मुद्दों पर अपनी राय देते हैं।

- अनुराग क्रिकेट के अलावा हॉकी, राइफल आदि खेलों में रुचि रखते हैं। वे इनके एसोसिएशन के प्रशासनिक पदों पर भी रह चुके हैं।

- अनुराग अपनी कॉलेज टीम के स्टार क्रिकेटर थे।