पीएम मोदी के कार्यक्रम से सहयोगियों ने बनाई दूरी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (29 दिसंबर): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गाजीपुर और वाराणसी दौरे पर हैं, ऐसे में एनडीए के सहयोगी ने उनके इस कार्यक्रम से दूरी बना ली है। मिली जानकारी के अनुसार, गाजीपुर के स्थानीय नेता और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने पीएम मोदी की गाजीपुर रैली में शामिल ना होने की बात कही है। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने भी प्रदेश सरकार से अपनी नाराजगी के कारण कार्यक्रम का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

बीजेपी के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी अपने सहयोगियों को बस चुनाव के समय याद करती है और फिर भूल जाती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सहयोगियों को यूज एंड थ्रो करती है। राजभर की पार्टी ने एक बयान जारी करते हुए लिखा की पीएम के कार्यक्रम के लिए जो निमंत्रण पत्र भेजा गया है उसपर महाराजा सुहेलदेव के नाम के साथ राजभर उपनाम नहीं लिखा गया है, जोकि उक्त जातीय समाज के इतिहास को मिटाने का प्रयास है। ऐसे में इसके विरोध स्वरूप एसबीएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और संगठन ने पीएम के कार्यक्रम के बहिष्कार का फैसला किया है।

वहीं अनुप्रिया पटेल ने एयरपोर्ट पर पीएम मोदी की अगवानी करने और कार्यक्रमों में शामिल ना होने की घोषणा कर दी। इसके पीछे अपना दल और बीजेपी के बीच सीट बंटवारे को कारण बताया जा रहा है। अपना दल ने शुक्रवार को पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की सीट पर अपनी दावेदारी ठोका है। इसके अलावा अपना दल ने बीजेपी से 9 अन्य सीटों को भी उनकी पार्टी को देने की बात कही है। इस संबंध में बात करते हुए अपना दल (एस) चीफ आशीष सिंह पटेल ने कहा कि पार्टी ने 2014 के बाद से काफी तरक्की की है और हम इस बार ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री आज गाजीपुर और वाराणसी दौरे पर हैं। वह वाराणसी को वो बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी पौने तीन सौ करोड़ की 29 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इस दौरे में वो फिलीपींस के सहयोग से स्थापित अंतराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केन्द्र एवं दूरसंचार विभाग की कंप्रिहेंसिव पेंशन स्कीम का भी शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा गाजीपुर में महाराजा सुहेलदेव के नाम से डाक टिकट जारी करने के साथ ही राजकीय मेडिकल कालेज की आधारशीला रखेंगे। करीब साढ़े चार साल के दौरान प्रधानमंत्री का अपने संसदीय क्षेत्र में ये 16वां दौरा है। पीएम के बनारस और गाजीपुर दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। छह हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। प्रोटोकाल के मुताबिक प्रधानमंत्री दोपहर लगभग 12 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से सेना के हेलीकाप्टर से गाजीपुर पहुंचेंगे। यहां वो महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी करेंगे और फिर लौट कर वाराणसी में कार्यक्रम करेंगे।