अफ़ज़ल गुरु पर टिप्पणी को लेकर अनुपम खेर का जस्टिस गांगुली पर पलटवार

कोलकाता (6 मार्च): फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने कोलकाता में 'द टेलिग्राफ नेशनल डिबेट' ने पूर्व न्यायाधीश जस्टिस अशोक गांगुली और कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पर पलटवार किया। पूर्व न्यायाधीश अशोक गांगुली ने इसी कार्यक्रम में संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू को 2013 में फांसी देने के तरीके पर संदेह जताया था।

गांगुली ने कहा था कि फांसी दिए जाने के तरीके पर मैं (पूर्व) न्यायाधीश के तौर पर बोल रहा हूं, उसकी दया याचिका तीन फरवरी को खारिज कर दी गई और फांसी नौ फरवरी को हुई। उन्होंने कहा कि यह गलत है। उसके पास इसे चुनौती देने का अधिकार था। परिवार का अधिकार था कि उन्हें इस बारे में सूचना दी जाती।

गांगुली और सुरजेवाला के बाद अनुपम खेर मंच पर बोलने के लिए खड़े हुए। खेर ने कहा कि जस्टिस गांगुली मैं आपके बयान से हैरान हूं। यह शर्मसार और दुखी करने वाला है। आप सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत ठहरा रहे हैं। यह बहुत दुख की बात है। यह कलंकित करने वाला है। आप असहिष्णुता की बात करते हैं, मीडिया पर हमला करते हैं और कहते हैं कि जेएनयू में जो हुआ वह सही था।

खेर ने कहा, 'हम एक शख्स को हीरो बना रहे हैं जिसने 9 फरवरी की रात नारा लगाया था। भारत की बर्बादी का। वहां के नारे थे, अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं। क्या सुप्रीम कोर्ट के जज अफजल के कातिल थे? भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशाअल्लाह इंशाअल्लाह, ये क्या था? आप सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत ठहरा रहे हैं। अफजल पर फैसले को गलत बता रहे हैं।

देखें वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=deGBj_enhAg[/embed]