'भगत सिंह, राजगुरु हमारे हीरो, जमानत पर बाहर आने वाले नहीं'

नई दिल्ली (18 मार्च): अभिनेता अनुपम खेर शुक्रवार को दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में थे। यहां उन्होंने छात्रों के एक समूह को संबोधित किया। अपने भाषण में खेर ने बिना किसी का नाम लिए, छात्रों को 'देशभक्ति' का पाठ पढ़ाया।

गौरतलब है, 'देशद्रोही' नारे लगाने के आरोपी छात्रों अनिर्बान और उमर खालिद को पटियाला हाउस कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी है। इसी दौरान बीते दिनों में जेएनयू मामले में मुखर रहे अनुपम खेर जेएनयू पहुंचे। यहां उन्होंने साफ तौर पर छात्रों को देशभक्ति का पाठ पढ़ाते हुए कहा, "भगत सिंह, राजगुरु हमारे देश के हीरो हैं। जमानत पर बाहर आने वाले हमारे नेता नहीं।" 

जेएनयूएसयू के नेता कन्हैया का नाम लिए बिना खेर ने कहा, "आप बार बार कहते हैं कि आपके माता पिता गरीब हैं। उन्होंने आपको यहां भेजा है, लेकिन आपने उनकी गरीबी को दूर करने के लिए क्या किया?" वह यहां भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने से नहीं चूके। उन्होंनें उनकी तारीफ में कहा, "बहुत सालों बाद देश को एक अच्छा प्रधानमंत्री मिला है। ये कल सूफी सम्मेलन में हमने देखा।" 

पूर्व की यूपीए सरकार पर भी निशाना साधने से वह नहीं रुके। उन्होंने सवाल करते हुए कहा, "क्या दो साल पहले देश में गरीबी और भुखमरी नहीं थी?" कुल मिलाकर भाषण में वह छात्रों को देशभक्ति की नसीहत देते रहे। 

और क्या क्या कहा अनुपम ने, देखें वीडियो

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=OKRa595_Amg[/embed]