भूमाफियाओं की खैर नहीं, सीएम योगी ने एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स गठन का दिया निर्देश

नई दिल्ली ( 19 अप्रैल ): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शास्त्री भवन में सात विभागों के प्रमुख सचिवों के साथ समीक्षा बैठक की। आद‍त्यिनाथ ने मंगलवार को आध दर्जन से अधकि विभागों का प्रजेंटेशन लिया। संस्थागत वित्त विभाग के प्रजेंटेशन के दौरान उन्होंने 'मेक इन इंडिया की तर्ज पर 'मेक इन यूपी' योजना चलाए जाने की बात कही। वहीं, वित्त विभाग के प्रजेंटेशन में सरकारी जमीनों को अवैध कब्जादारों से मुक्त कराने के लिए एन्टी भू-माफिया टास्क फोर्स का गठन किए जाने के निर्देश दिए।


सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश की शासकीय जमीनों को अवैध कब्जादारों से मुक्त कराने के लिए एन्टी भू-माफिया टास्क फोर्स का गठन नियम के साथ जल्द से जल्द किया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि परिसंपत्तियों को आगामी एक महीने के अंदर चिन्हित कर सरकारी सम्पत्तियों को अवैध कब्जादारों से मुक्त कराने के लिए संचालित अभियान चलाया जाए।


उन्होंने कहा कि हर हाल में सार्वजनिक धन के दुरुपयोग से बचना होगा। एक ओर आबादी का बड़ा हिस्सा बुनियादी सुविधाओं से वंचित है, तो दूसरी ओर सार्वजनिक धन का अपव्यय किया जाना हैरान करने वाला है। मेट्रो रेल परियोजनाओं में तेजी लाने को कहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को प्राथमिकता पर आवास देने के निर्देश दिए।