एंटी रोमियो के बाद अब एंटी चियर्स ऑपरेशन

शिव प्रकाश, मेरठ (24 मार्च): एंटी रोमियो अभियान के बाद अब मेरठ पुलिस ने शराब के ठेकों और सडकों पर खडे़ होकर शराब पीने वालों को पकड़ने का अभियान चलाया है। कई घंटे चले इस अभियान में शहर के कई ठेकों पर छापेमारी की गई। इस दौरान शराब पी रहे बहुत से युवक मिले, जहां पुलिस को देखकर उनमें हड़कंप मच गया।

 

दरअसल प्रदेश में सरकार बदलते ही पुलिस की कार्य शैली ही बदल गई है। पुलिस ने सड़क पर शराब पीने वालों के खिलाफ जमकर अभियान चलाया। शहर के अलग-अलग इलाकों में पुलिस ने 8 बजते ही चैकिंग शुरू कर दी। मेरठ में थाना नौचंदी क्षेत्र में पुलिस ने शराब खोरों की जमकर खबर ली। मॉडल शॉप और शराब के ठेकों पर पुलिस ने चैकिंग की।


पुलिस की इस अचानक कार्रवाई से हड़कंप मच गया, जिसके बाद कुछ शराबी मुंह छिपाकर भागने लगे। पुलिस ने इन युवकों को जमकर फटकार लगाईं। हालांकि पुलिस ने तलाशी के बाद ही उन्हें छोड़ा। पुलिस का कहना है कि   पूरे जिले में आगे भी यूं ही हर रोज अभियान चलाए जाएंगे।


बहरहाल जिस तरह से पिछले कई दिनों से पुलिस ने अपना वर्किगं स्टाइल बदला है उससे साफ़ तौर पर ये पता चल रहा है कि प्रदेश सरकार यूपी में अब बेहतर पुलिसिंग और बढ़िया कानून व्यवस्था को लेकर कितनी गंभीर है।