मायावती को बताया शूर्पणखा, दयाशंकर की पत्नी को दुर्गा

नई दिल्ली (26 जुलाई): यूपी में बसपा और बीजेपी के बीच गाली विवाद के बाद अब पोस्टर वार शुरू हो गया है। पोस्टर के जरिए नेताओं के समर्थक एक-दूसरे पर निशाना साधते दिखाई देते हैं। ऐसा ही एक पोस्टर यूपी की संगम नगरी इलाहाबाद में भी लगाया, जिसमें बसपा सुप्रीमो को शूर्पणखा और दयाशंकर की पत्नी को दुर्गा बताया गया है।

इलाहाबाद के सिविल लाइन में लगे इस पोस्टर में लिखा है कि बेटी के सम्मान में समाज उतरा मैदान में। ये पोस्टर आरक्षण मुक्त महासंग्राम नाम के एक संगठन की तरफ से अनुराग शुक्ला नाम के छात्र नेता ने लगाया है। इस पोस्टर में मायावती, नसीमुद्दीन सिद्दीकी पूर्व बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर निशाना साधा गया है।

स्वाति सिंह को बताया गया दुर्गा: इस पोस्टर में मायावती के खिलाफ अभद्र शब्दों का इस्तेमाल करने वाले बीजेपी के पूर्व नेता दयाशंकर को लक्ष्मण बताया गया है और उनकी पत्नी स्वाति सिंह को दुर्गा बताया गया है। वहीं यूपी के बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को राम बताया है।

मायावती को शूर्पणखा बताया: पोस्टर के माध्यम से मायावती पर निशाना साधते हुए उन्हें शूर्पणखा कहा गया है और बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी को रावण बताया गया है। बसपा के पूर्व नेता स्वामी प्रसाद को पोस्टर में विभीषण कहा गया है। इस पोस्टर में बसपा की बुराई और बीजेपी की तारीफ की गई है। इससे कहीं न कहीं ये जाहिर होता है कि पोस्टर बीजेपी समर्थक ने लगवाए हैं।