ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले कोच कुंबले ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली(3 मार्च): भारतीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने पुणे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार को पीछे छोड़ते हुए गुरूवार को कहा कि टीम इंडिया दूसरे टैस्ट में वापसी करेगी और सीरीज को भी जीतेगी।  

- कुंबले ने कहा कि सीरीज अभी पूरी तरह खुली हुई है, एक ही मैच हुआ है जबकि तीन टेस्ट बाकी है। हम पुणे की हार को पीछे छोड़ चुके हैं और मुझे पूरी उम्मीद है कि हमारी टीम शनिवार से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

- कोच ने पुणे की हार पर कहा कि एक कोच के नाते मेरा कर्तव्य आगे की ओर देखना है न कि पीछे की तरफ। यह जरूर है कि पुणे टैस्ट में चीजें हमारे पक्ष में नहीं रहीं लेकिन हमें इन बातों को पीछे छोड़कर आगे बढऩा है और शेष बचे टेस्टों में अच्छा प्रदर्शन करना है। कुंबले ने याद दिलाया कि किस तरह भारतीय टीम का शानदार घरेलू सत्र रहा था जिसमें उसने एक के बाद एक सभी सीरीज जीतीं। यह सिर्फ एक टेस्ट था जहां चीजें गलत होती चली गई। लेकिन आस्ट्रेलिया ने अच्छा खेल दिखाया जबकि भारतीय टीम पुणे की चुनौतीपूर्ण पिच पर सही नहीं खेल सकी। उन्होंने कहा किहम पिच की परिस्थितियों के अनुसार खुद को नहीं ढाल सके। आपको हर मैच और परिस्थिति के साथ अपनी रणनीति बनानी होती है।