टीम इंडिया के कोच की दौड़ में शामिल हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

नई दिल्ली(15 जून): रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने के बाद टीम इंडिया का कोच का पद खाली है। ऐसे में टीम इंडिया को चीफ कोच की तलाश है। इसके लिए आवेदन देने की अंतिम तिथि 10 जून थी। 

बीसीसीआई को कुल 57 लोगों के आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनमें इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री और चयनकर्ताओं के मौजूदा अध्यक्ष संदीप पाटिल के नाम शामिल थ।  ऐसा माना जा रहा था कि इन्हीं में से किसी एक को टीम का कोच बनाया जायेगा, लेकिन अब इस दौड़ में एक और मजबूत खिलाड़ी शामिल हो गया है और वो हैं अनिल कुंबले।

अनिल कुंबले के आवेदन के बाद कोच के चयन में बीसीसीआई अधिकारी उनके नाम पर भी गंभीरता से विचार करेंगे। बीसीसीआई ने मीडिया विज्ञप्ति के जरिये आवेदनों की संख्या की पुष्टि की. विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तारीख 10 जून 2016 थी और बीसीसीआई को भारत और विदेशों से कोचों से कुल 57 आवेदन प्राप्त हुए।' इसके अनुसार, ‘‘आवेदनों की शुरुआती छंटनी बीसीसीआई के मानद सचिव के कार्यालय द्वारा की जायेगीष। इस शुरुआती छंटनी के बाद मानदंड़ पर खरे उतरने वाले उम्मीदवारों की सूची पर फिर से विचार किया जायेगा। ' 

शास्त्री और पाटिल के अलावा जिन अन्य भारतीय खिलाडियों ने इस पद के लिये आवेदन भरा है, उसमें पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद और बलविंदर सिंह संधू तथा रिषिकेश कानिटकर शामिल हैं।