बीच मैदान पर आग बबूला हुए कप्तान विराट...

वैभव भोला,  नई दिल्ली (12 फरवरी): भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है। लेकिन इस टेस्ट के तीसरे दिन कुछ ऐसा हुआ, जिससे कप्तान विराट कोहली अपना गुस्सा नहीं रोक पाए। बीच मैदान पर ही उन्होंने लगा दी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की क्लास।

टीम इंडिया ने पहली पारी में 687 रन का पडाड़ का स्कोर खड़ा किया, लेकिन जवाब में बांग्लादेश ने भी स्कोरबोर्ड पर 388 रन जड़ दिए, जिसमें रवींद्र जडेजा की एक भूल का बड़ा योगदान रहा। बांग्लादेश की पहली पारी के 55 वें ओवर की आखिरी गेंद पर शाकिब अल हसन से मिड ऑफ की तरफ शॉट खेला। रवींद्र जडेजा ने गेंद को बाउंड्री से पहले तो रोक लिया और गेंद को सीधे विकेटकीपर की तरफ थ्रो कर दिया।

जल्दबाजी के चक्कर में जडेजा से देखना भूल गए कि नॉन स्ट्राइकर एंड पर मुश्फिकुर रहीम आधी क्रीज पर पहुंच गए थे और अगर जडेजा ने थ्रो को नॉन स्ट्राइकर एंड पर थ्रो किया होता तो मुश्फिकुर 33 रन पर ही पवेलियन लौट जाते। रवींद्र जडेजा की इस गलती पर कप्तान कोहली काफी गुस्सा हो गए और उन्होंने जडेजा की गलती पर निकाली अपनी भड़ास।

जडेजा की इस गलती का खामियाजा भी टीम इंडिया को भुगतना पड़ा, क्योंकि बांग्लादेश के कप्तान मुश्फिकुर रहीम ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए शानदार शतक जड़ा। कप्तान कोहली इस बात को अच्छी तरह जानते हैं कि मैदान पर एक भी गलती काफी भारी पड़ सकती है और शायद तभी जडेजा की इस भूल पर कोहली आग बबूला हो गए।