टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर BCCI सख्त, अब नहीं मिलेगी मनमाना छुट्टी

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(19 जुलाई): भारतीय टीम का आज वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयन होने वाला था, लेकिन किसी कारणों से आज की मीटिंग स्थगित कर दिया गया। वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से छुट्टी की अपील की थी। कप्तान विराट कोहली भी उसमें शामिल थे। अब खबर आ रही है कि BCCI ने कड़ा रुख दिखाते हुए कहा कि कोई भी खिलाड़ी मनमाना छुट्टी नहीं ले सकता है। जब तक कोई बड़ी वजह ना हो किसी खिलाड़ी को छुट्टी नहीं दी जाएगी।

आपकों बता दें कि वर्ल्ड कप के बाद भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है। कप्तान विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे कई खिलाड़ियों ने इस दौरे से अपने को हटा लिया था। हालांकि कोहली कल इंग्लैंड से भारत लौट गए हैं और वो वेस्टइंडीज दौरे के लिए मौजूद हैं। विराट कोहली क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में दुनिया के बेहतरीन बैट्समैन माने जाते हैं। वह अगले महीने से शुरू होने वाले वेस्ट इंडीज दौरे के दौरान वनडे इंटरनैशनल, टी 20 और टेस्ट मैच में भारत का नेतृत्व करेंगे।

जानकारों के मुताबिक, रविवार को होने वाली सिलेक्शन कमिटी की मीटिंग में इन सभी मामलों पर चर्चा होगी। भारतीय क्रिकेट के गलियारों में गुरुवार का दिन काफी हलचल वाला रहा। बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी एक कोर्ट केस की वजह से रांची से वापस नहीं आ पाए और सिलेक्टर्स की मीटिंग की टालना पड़ा। एमएसके प्रसाद जो चयन समिति के प्रमुख हैं, अब मुंबई में बैठक की अध्यक्षता करेंगे और रविवार को भी बैठक का संयोजन करेंगे। सीओए की ओर से जारी नए निर्देशों के अनुसार, चयनसमिति की बैठक बुलाने का अधिकार सचिव को नहीं बल्कि चयन पैनल के अध्यक्ष को होगा।