इंग्लैंड के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर ने की कोहली की तारीफ, बोले- अलग ग्रह पर हैं वह


नई दिल्ली(18 मार्च): विराट कोहली को अपने समक्ष अंतर्राष्ट्रीय बल्लेबाजों से उपर करार देते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू फ्लिंटाफ ने कहा कि भारतीय कप्तान ‘अलग ग्रह पर’ है। फ्लिंटाफ ने कहा कि वह अपने रंग में रंगा हुआ है।


- एक वेबसाइट से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आप 4 मुख्य कप्तानों को देखिए: स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, जो रूट ओर विराट कोहली। ये सभी काफी अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन विराट इन सबसे उपर है। उन्होंने कहा कि आप उसे खेलते हुए देखिये और जो एक चीज उसके बारे में प्रभावशाली है वह यह है कि टेस्ट क्रिकेट में उसके पास हर तरह के शाट हैं लेकिन वह धैर्य से खेलता है और अपने रनों के लिए मेहनत करता है।


- फ्लिंटाफ ने कहा कि आफ फिर खेल के छोटे प्रारूप में वह सिर्फ बाउंड्री लगाता है और वह भी बिना जोखिम उठाए। वह पूरी तरह नियंत्रण में रहता है। जिन अन्य तीन का मैंने जिक्र किया वे काफी अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन कोहली दूसरे ग्रह पर हैं।  इंगलैंड में कोहली ने 2010 में जो अपनी एकमात्र टेस्ट श्रृंखला खेली थी उसमें 

उन्हें इंगलैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने चार बार आउट किया था और दायें हाथ का यह बल्लेबाज 10 पारियों में किसी भी पारी में अर्धशतक भी नहीं जड़ पाया था।