News

100 करोड़ का घूसखोर इंस्पेक्टर

आंध्र प्रदेश में भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो (एसीबी) ने एक जुनियर के पास से 100 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति जब्त की है। पकड़ा गया अधिकारी लाइन इंस्पेक्टर है जो एपी ट्रांसको के असिस्टेंट एक्जिक्युटिव इंजिनियर कार्यालय में तैनात है।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 22 जून): आंध्र प्रदेश में भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो (एसीबी) ने एक जुनियर के पास से 100 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति जब्त की है। पकड़ा गया अधिकारी लाइन इंस्पेक्टर है जो एपी ट्रांसको के असिस्टेंट एक्जिक्युटिव इंजिनियर कार्यालय में तैनात है। बता दें कि आंध्र प्रदेश में पिछले महीने ही एक चपरासी के पास 100 करोड़ रुपए से ऊपर की संपत्ति पकड़ी गई थी।लाइन इंस्पेक्टर की संपत्ति की जांच कर रहे अधिकारी लगातार बढ़ते आंकड़े को देखकर दंग रह गए। एसीबी के अधिकारियों ने इस लाइन इंस्पेक्टर की  संपत्ति का अनुमान करीब 100 करोड़ रुपये का लगाया है।एसीबी से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी की पहचान एस लक्ष्मी रेड्डी के रूप में हुई है जो नेल्लोर स्थित एपी ट्रांसको के असिस्टेंट एक्जिक्युटिव इंजिनियर कार्यालय में लाइन इंस्पेक्टर के रूप में काम करता है।जांच अधिकारियों ने नेल्लूर और प्रकाशम जिले में एक साथ पांच जगहों पर छापा है। एक अधिकारी ने जानकारी दी कि गुरुवार सुबह करीब 6.30 बजे सर्च ऑपरेशन शुरू किए जो कि देर शाम तक जारी रहा। अधिकारियों के मुताबिक आरोपी लक्ष्मी रेड्डी के पास दोनों जिलों में कई एकड़ कृषि योग्य भूमि के साथ ही कई आलीशान मकान हैं। प्रारंभिक अनुमान के मुताबिक करीब 100 करोड़ की संपत्ति का उसके पास है।अधिकारियों के मुताबिक आरोपी ने 1993 में आंध्र प्रदेश के दक्षिणी विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (एसपीडीसीएल)में हेल्पर के रूप में नौकरी शुरू की। 1996 में उसे असिस्टेंट लाइनमैन के रूप में प्रमोशन मिला। वर्ष 2014 से वह बोगोलू मंडल में मुंगमुरु गांव में लाइन इंस्पेक्टर के रूप में कार्यरत है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top