आनंदपाल के 5 गुर्गों को पकड़वाने पर 1-1 लाख का इनाम, फेसबुक पर दी थी गैंगस्टर ने धमकी

जयपुर (22 जुलाई) : राजस्थान के नागौर में 5 लाख के इनामी कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल की फरारी में अहम भूमिका निभाने वाले आरोपियों पर इनाम घोषित किया गया है। पुलिस मुख्यालय से ऐसे आदेश जारी किए गए हैं। हर आरोपी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। इन आरोपियों के नाम हैं रुपेंद्र, देवेंद्र पाल, बलवीर सिंह, महिपाल सिंह, आज़ाद उर्फ भगत। ये पांचों आरोपी फरार चल रहे हैं।

आनंदपाल पर गैंगवार, हत्या, अवैध वसूली, अपहरण के 28 अन्य मामले भी हैं।  2001 में अपराध की दुनिया में आया। 300 से ज्यादा गुर्गों की गैंग रखता है। राजस्थान के नागौर, सीकर, चूरू, झुंझुनूं और बीकानेर जिलों में एक छत्र राज है। तीन सितंबर 2015 को जयपुर में पेशी के दौरान पुलिस के हथियार लूटे और अब तक फरार है।

आनंदपाल सिंह के कथित फेसबुक अकाउंट वॉल पर हाल में एक अपडेट किया गया था। इस स्टेटस अपडेट में उसने लिखा है 'कमिंग बैक विद धमाका'.. स्टेटस के साथ ही हथियारों की एक फोटो भी अपडेट की गई है। संभवतया आनंदपाल ने अपने गांव सांवराद आने से पहले ही पुलिस के साथ मुठभेड़ की बात सोच रखी थी और ये स्टेटस अपडेट किया था।

गौरतलब है कि आनंदपाल सिंह के नाम से फेसबुक पर कई अकाउंट्स और पेज बनाए गए हैं। गृह मंत्रालय अब तक इनके एडमिन का पता नहीं लगा पाया है। इस बात के भी पुख्ता सबूत नहीं हैं कि इनमें से कोई अकाउंट या पेज आनंदपाल हैंडल करता होगा या किसी से करवाता होगा।