आनंदीबेन का इस्तीफा मंजूर, BJP चीफ बने रहेंगे अमित शाह

नई दिल्ली (3 अगस्त): प्रधानमंत्री निवास पर बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक खत्म हो गई है। वेंकैया नायडू ने बताया कि बैठक में गुजरात की सीएम आनंदीबेन का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। हालांकि बीजेपी ने अभी तक किसी भी नाम का खुलासा नहीं किया है। इस मीटिंग में अमित शाह, राजनाथ सिंह, अरूण जेटली, थावरचंद गहलोत और नितिन गडकरी भी मौजूद थे। 

वेंकैया नायडू ने कहा कि अभी सीएम अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौपेंगी। इसके बाद विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक के लिए केंद्रीय नेतृत्व से नितिन गडकरी और सरोज पांडे पर्यवेक्षक के रूप में गुजरात जाएंगे। वे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और विधायक मंडल के साथ मिलकर नए सीएम का नाम तय करेंगे। वेंकैया ने यह साफ कर दिया कि अमित शाह सीएम नहीं बनेंगे।

उल्लेखनीय है कि 25 अप्रैल को बीजेपी उपाध्यक्ष ओम माथुर ने ही गुजरात के राजनैतिक परिस्थितियों पर पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को एक रिपोर्ट दी थी। जानकारी के मुताबिक, रिपोर्ट में जल्द ही गुजरात सरकार में नेतृत्व परिवर्तन की बात कही गई थी। सूत्रों की मानें तो ओम माथुर की रिपोर्ट के आधार पर ही आनंदीबेन पटेल अपने पद से इस्तीफा दी हैं।