आनंदी बेन का इस्तीफा, नए सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है कल

नई दिल्ली (1 अगस्त): गुजरात की सीएम आनंदी बेन पटेल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले उन्होंने शाम 5 बजे के आस-पास अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट करने पद छोड़ने की इच्छा जाहिर की थी। आनंदी बने ने इसका कारण अपनी बढ़ती उम्र को बताया था।

आनंदी बेन ने पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि उनके इस्तीफे को भी मंजूर कर लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आनंदी ने फेसबुक पर पोस्ट करने से पहले बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के साथ मीटिंग की थी।

फेसबुक पोस्ट पर आनंदी ने लिखा था...

-दो साल से पार्टी में ऐसी परंपरा है कि 75 से ऊपर के सदस्य बड़े पदों से खुद मुक्त हो रहे हैं। इसी परंपरा को मैं आगे बढ़ा रही हूं।

- सोमवार शाम 4.41 मिनट पर उन्होंने गुजराती में एक लंबा पोस्ट किया। - कहा, ''मैं हमेशा से ही बीजेपी की विचारधारा, सिद्धांत और अनुशासन से प्रेरित हूं और इसका आज तक पालन करती आई हूं।'' - ''पिछले कुछ समय से पार्टी में 75 से ऊपर के उम्र के नेता और कार्यकर्ता स्वैच्छिक रूप से अपना पद छोड़ रहे हैं, जिससे कि युवाओं को मौका मिले। यह एक बहुत अच्छी परंपरा है। मेरे भी नवंबर महीने में 75 साल पूरे होने जा रहे हैं।'' - ''लेकिन 2017 के अंत में गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इन चुनाव में नवनियुक्त होने वाले मुख्यमंत्री को ज्यादा समय मिले, इसके लिए मैंने दो महीने पहले ही हाईकमान से इस जिम्मेदारी से मुक्त होने के लिए निवेदन किया है।'' - ''मैं आज फिर से इस पत्र के द्वारा पार्टी के नेताओं से मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी से मुक्त करने की गुजारिश करती हूं।''

वीडियो: [embed]https://www.youtube.com/watch?v=rmhIpLAtCEc[/embed]