आम्रपाली बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई, कंपनी के CEO और एमडी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली ( 24 जुलाई ): उत्तर प्रदेश के नोएडा-ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के बड़े बिल्डर ग्रुप आम्रपाली पर बड़ी कार्रवाई हुई है। 4 करोड़ रुपये का लेबर सेस नहीं चुकाने पर आम्रपाली के हेड ऑफिस को सील कर दिया गया है। इसके अलावा आम्रपाली के दो अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया है। कंपनी के सीईओ के अलावा आम्रपाली के मैनेजिंग डॉयरेक्टर (एमडी) निशांत मुकुल को भी गिरफ्तार किया गया है।  

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान बिल्डर्स को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी। हालांकि, यह कार्रवाई एसडीएम दादरी की तरफ से की गई है। बताया जा रहा है कि आम्रपाली पर करीब एक साल से 4 करोड़ रुपये के लेबर सेस की देनदारी थी। तमाम नोटिसों के बावजूद इसे चुकता नहीं किए जाने पर एसडीएम दादरी की तरफ से सख्त ऐक्शन लिया गया है। 

आम्रपाली के दोनों अधिकारियों को एसडीएम कोर्ट की हवालात में रखा गया। कोर्ट ने दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बताया जा रहा है कि किसी बिल्डर के खिलाफ इस तरह की सख्त कार्रवाई पहली बार हुई है। ग्रेटर नोएडा में बायर्स को समय से फ्लैट नहीं देने पर आम्रपाली के सीएमडी अनिल शर्मा के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हुई है।