अमिताभ बच्चन के नाम से फेक न्यूज, सायबर सेल में की शिकायत

नई दिल्ली ( 11 अप्रैल ): सोशल मीडिया पर 'फेक न्‍यूज' या कहें झूठी अफवाहों के शिकार अक्सर लोग हो जाते हैं। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के नाम से वॉट्सएप और अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से एक संदेश प्रसारित किया जा रहा है। इस संदेश में अमिताभ बच्‍चन का फोटो लगा हुआ है और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली बातें कही गई हैं। ऐसे में बिग बी को इस संदेश की जैसे ही भनक पड़ी उन्‍होंने तुरंत इसे न फैलाने की सलाह देते हुए साइबर क्राइम का रुख कर लिया है। 

अमिताभ की डिजिटल टीम ने कहा कि यह संदेश फेक है। इससे अमिताभ या अमिताभ की डिजिटल टीम के किसी सदस्य का कोई लेना—देना नहीं है। सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे उनके नाम से इस संदेश पर स्‍पष्टीकरण देते हुए डिजिटल टीम ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'श्री अमिताभ बच्‍चन की आधिकारिक डिजिटल टीम यह स्‍पष्‍ट करना चाहती है कि वॉट्सएप और कई सोशल मीडिया माध्‍यमों पर शेयर की जा रही इस पोस्‍ट का कंटेंट पूरी तरह गलत है। न तो श्री अमिताभ बच्‍चन और न ही उनकी डिजिटल टीम का कोई सदस्‍य इस तरह के विचारों से संबंध रखता है। कृपया यूजर्स/फैन्‍स इस संदेश को आगे न बढ़ाए और डिलीट कर दें। हमने इस मामले की शिकायत सायबर क्राइम अधिकारियों से की है और इस तरह का कंटेंट बनाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।'

pic.twitter.com/GtNZ8WIIco

— Team SrBachchan (@TeamSrbachchan) April 11, 2018

आमिताभ बच्‍चन सोशल मीडिया पर काफी सतर्क रहते हैं और अपने फैन्‍स से काफी जुड़े रहते हैं। अमिताभ फेसबुक, ट्विटर, ब्‍लॉग और इंस्‍टाग्राम पर हैं। बता दें कि अमिताभ जल्‍द ही सोशल फिल्‍म '102 नॉट आउट' में एक बुजुर्ग पिता के किरदार में नजर आने वाले हैं।