News

अमिताभ बच्चन ने डेढ़ करोड़ लगाकर कमाएं 110 करोड़

मुंबई (20 दिसंबर): कहते है भगवान जिसको भी देता है छप्पर फाड़ कर देता है। हालांकि बॉलीवुड के महानायक बिग बी को पैसों की कोई कमी नहीं है, लेकिन इकनॉमिक टाइम्स की खबर के अनुसार, उन्होंने ढाई साल पहले बिटकॉन में जो 1.6 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट किया था, उसकी वैल्यू अब 110 करोड़ रुपये आसपास हो चुकी है।

खबर के अनुसार, 2015 के मध्य में अपने बेटे अभिषेक के साथ मिलकर अमिताभ बच्चन ने अपने पर्सनल इन्वेस्टमेंट के तहत मेरीडियन टेक पीटीई में 1.6 करोड़ रुपये का निवेश किया था। यह सिंगापुर की एक फर्म है, जिसकी स्थापना वेंकट श्रीनिवास मीनावल्ली ने की थी। पिछले हफ्ते पिक्चर नाटकीय रूप से बदल गई, जब मेरीडियन की प्राइम एसेट Ziddu.com को मीनावल्ली के ही सपॉर्ट वाली एक अन्य विदेशी कंपनी लॉन्गफिन कॉर्प ने खरीद लिया। यह अधिग्रहण लॉन्गफिन कॉर्प के अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज नैस्डेक पर लिस्टिंग के दो दिनों बाद किया गया।

मई 2015 में बच्चन परिवार ने जब मेरीडियन में निवेश किया था (आरबीआई की ओर से अधिकृत लिबरलाइज्ड रेमिटेंस स्कीम के तहत), तो जिद्दू 'क्लाउड स्टोरेज और ई-डिस्ट्रिब्यूशन स्टार्टअप' थी। दिसंबर 2017 में इसे 'ब्लॉकचेन टेक्नॉलजी एंपावर्ड सलूशंस प्रवाइडर' बताया गया, जो 'विभिन्न कॉन्टिनेंट्स की क्रिप्टोकरंसीज' का इस्तेमाल करते हुए माइक्रोफाइनैंस मुहैया कराती है। 'ब्लॉकचेन' और 'क्रिप्टोकरंसी' जैसे जादुई शब्दों का कमाल देखिए कि लॉन्गफिन का शेयर पिछले बुधवार से सोमवार के बीच 1000% से ज्यादा चढ़ गया। शुक्रवार को तो जब Ziddu.com को खरीदने की डील का ऐलान हुआ तो शेयर 2500% से ज्यादा चढ़ गया था।

मीनावल्ली ने एक टेक्स्ट मेसेज में ईटी से कहा, 'मेरीडियन टेक में अपनी होल्डिंग के बदले बच्चन पिता-पुत्र को एसेट की खरीदारी के बाद लॉन्गफिन के 250000 शेयर मिले।' सोमवार को लॉन्गफिन का स्टॉक प्राइस 70 डॉलर था, इस तरह तब लॉन्गफिन में बच्चन परिवार की होल्डिंग की वैल्यू 1.75 करोड़ डॉलर थी, जो मौजूदा एक्सचेंज रेट के मुताबिक लगभग 114 करोड़ रुपये हुई।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top