अमिताभ बोले- सिनेमाघरों में बजना चाहिए राष्ट्रगान

नई दिल्ली(17 सितंबर): अमिताभ बच्चन और फिल्मकार शूजित सरकार का कहना है कि वे चाहते हैं कि सरकार भारतीय सिनेमाघरों में फिल्म दिखाए जाने से पहले राष्ट्रगान बजाना अनिवार्य कर दे। अमिताभ अभिनीत फिल्म ‘पिंक’ शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई।

- फिल्म ‘लव डे’ से बॉलीवुड में कदम रख रहे अभिनेता हर्ष नागर ने हाल ही में एक पत्र के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वह थिएटरों में राष्ट्रगान को बजाया जाना अनिवार्य कर दें।

- हर्ष ने बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों से भी यह अपील की है। अपनी फिल्म ‘पिंक’ के प्रचार के लिए दिल्ली पहुंचे अमिताभ ने कहा कि यह परंपरा लंबे समय से चल आ रही थी, इधर कुछ दशकों से बंद है।

- अमिताभ ने कहा कि अपने स्कूल और कॉलेज के समय के दौरान, जब वह थिएटरों में जाते थे, तो फिल्म से पहले राष्ट्रगान चलाया जाता था। हालांकि, अभिनेता को नहीं पता कि यह दिल्ली में अब भी होता है या नहीं।

- अभिनेता का कहना है कि अगर ऐसा होता है, तो यह काफी अच्छी बात होगी। सरकार का कहना है कि जब भी वह मुंबई के थिएटरों में जाते हैं, तो फिल्म की रिलीज से पहले राष्ट्रगान बजाया जाता है और उन्हें काफी गर्व महसूस होता है।

- फिल्मकार का कहना है कि अगर हर थिएटर में राष्ट्रगान बजाया जाए, तो उनके लिए यह काफी खुशी भरा पल रहेगा।