जब नाना-नानी की याद में हुए भावुक हुए 'बिग बी'


मुंबई (14 अप्रैल): हर आदमी के जीवन में नाना-नानी और दादा-दादी का अहम रोल होता है। लोग उनके लाड-प्यार में बड़े होते हैं। बड़े होने पर उनके नहीं रहने पर भी लोगों के जेहन में बचपन और उनसे जुड़ी चीजें याद रहती है। और कई ऐसे मौके भी आते हैं जब वो यादें हमें भावुक कर देते हैं। पिछले दिनों ऐसा ही कुछ हुआ बॉलीवुड के 'बिग बी' यानी अमिताभ बच्चन के साथ। दरअसल पिछले दिनों एक दौरान सिख की हुलिया में एक विज्ञापन की शूटिंग की। इसमें अमिताभ बच्चन पूरी तरह से सिख दिख रहे थे।

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर नारंगी रंग की पगड़ी में अपनी एक फोटो पोस्ट की और अपने नाना-नानी को याद किया। बॉलिवुड के शहंशाह ने ट्विटर सिख के रूप में अपनी फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि मेरी नानी अमर कौर सोढी और मेरे नाना खजान सिंह सूरी जरूर मुझे इस रूप में देखकर स्वर्ग में मुस्कुरा रहे होंगे।


आपको बता दें कि अमिताभ की मां तेजी बच्चन का जन्म एक सिख परिवार में हुआ था। तेजी का विवाह 1941 में हरिवंश राय बच्चन से हुआ था। अमिताभ के माता-पिता की मुलाकात इलाहबाद विश्वविद्यालय में हुई थी जहां हरिवंश राय बच्चन इंग्लिश के जबकि तेजी साइकॉलजी की प्रफेसर थीं।