10 लाख में बिका अमिताभ का नीला हाथी

मुंबई(26 मार्च): बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन का नीला हाथी दस लाख में बिक गया। अमिताभ का ये नीला हाथी मुंबई में एलिफेंट परेड की नीलामी के दौरान लगी बोली में बिका। 

- हाथियों की रंगबिरंगी मूर्तियों की यह प्रदर्शनी गेटवे ऑफ इंडिया से शुरू होकर प्रियदर्शिनी पार्क, वर्ली सी फेस, बांद्रा फोर्ट जैसे इलाकों में आयोजित हुई और लोगों के आकर्षण का केंद्र रही।

- हाथी के ल‍िए बच्‍चों का प्‍यार देखते ही बन रहा था। बच्‍चे उसे प्यार से छूते, चूमते और सेल्फी लेते। पांच फीट ऊंचे इन हाथियों को विभिन्न चित्रकारों, शिल्पकारों, लोक कलाकारों, फैशन डिजाइनरों तथा फिल्मी सितारों ने अपनी पसंद और कल्पना के मुताबिक लाल, गुलाबी, हरे, पीले रंगों से सजाया। 

- विलुप्त होते हाथियों के संरक्षण के लिए गठित एलिफेंट फैमिली के अधिकारियों ने अमिताभ बच्चन से आग्रह किया था कि 101 हाथियों की इस प्रदर्शनी में एक हाथी उनके नाम का भी हो और चित्रकार इस हाथी के शरीर की पेंटिंग उनकी पसंद के हिसाब से करे। बिग बी ने अपने हाथी के लिए नीला रंग चुना, इसे फूल-पत्तियों से सजवाया और चित्रकार को यह खास निर्देश दिया कि इसके शरीर पर हरिवंश राय बच्चन की वह कविता अंकित की जाए, जो उन्होंने बच्चों के लिए लिखी थी।