दुनिया के सामने अमिताभ ने पेश की वसीयत, बेटा-बेटी को देंगे बराबर का हिस्सा

मुंबई(2 मार्च): सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ट्विटर पर बेटा-बेटी के फर्क को खत्म करने की एक मजबूत पैरवी करते नज़र आ रहे हैं। उन्होंने एक पोस्ट शेयर करके कहा है कि वे अपनी सारी संपत्ति अपने दोनों बच्‍चों के नाम करते हैं।  इसमें उन्‍होंने लिखा है, 'मेरी मौत के बाद मेरे पीछे जो कुछ बचेगा, वह मेरी बेटी और बेटे में बराबर बंटेगा'।

- अमिताभ बच्चन ने अपने इस संदेश में उन्होंने #WeAreEqual और #genderequality हैशटैग के साथ लिखा है, 'मेरी मौत के बाद जो भी सम्पत्ति मैं छोड़ जाऊंगा वह मेरे बेटे और बेटी के बीच बराबर हिस्सों में बांट दिया जाए।'

- अमिताभ बच्चन की दो संतान हैं, बेटा अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता नंदा।

- अमिताभ जेंडर इक्वॉलिटी (लिंग समानता) के बहुत बड़े समर्थक रहे हैं और पिछले साल अपनी फिल्म 'पिंक' की वजह से इस विषय को लेकर काफी चर्चा में रहे थे। इस फिल्म की रिलीज़ से पहले अमिताभ ने अपनी पोती और नातिन के लिए एक खुला ख़त लिखा था, जिसमें उन्हें बिना डर, बेझिझक अपने दम पर आगे बढ़ने के लिए उन्होंने प्रोत्साहित किया था।

कितनी प्रॉपर्टी है अमिताभ के पासअमिताभ बच्‍चन बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्‍टर्स में गिने जाते हैं। उनकी प्रॉपर्टी 400 मिलियन यूएस डॉलर(40 करोड़ यूएस डॉलर) आंकी गई है।