21 अप्रैल को कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में रैली करेंगे BJP अध्यक्ष अमित शाह

नई दिल्ली (17 अप्रैल): बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आगामी 21 अप्रैल को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इस दौरान अमित शाह एक रैली को भी संबोधित करेंगे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शाह जब रायबरेली में होंगे तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी सहित कई दूसरे पड़ोसी क्षेत्रों के बीजेपी कार्यकर्ता उनके कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

रायबरेली में एक बड़ी रैली को संबोधित करने जा रहे शाह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें भी करेंगे ताकि 2019 के आम चुनावों के लिए भाजपा की तैयारियों की समीक्षा की जा सके. बीजेपी ने 2014 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश में जोरदार प्रदर्शन किया था लेकिन वह रायबरेली एवं अमेठी सीट नहीं जीत सकी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह अमेठी में जीत दर्ज कर राहुल गांधी को झटका देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। चुनाव में हारने के बाद नियमित तौर पर अमेठी का दौरा कर रहीं ईरानी ने वहां विकास की कई पहल करने का दावा किया है। अगले आम चुनाव में भाजपा उन्हें अपना उम्मीदवार बना सकती है।