'UP में एक नहीं 6 मुख्यमंत्री, कोई आधा तो कोई डेढ़'

नई दिल्ली (7 जून): भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार 6 मुख्यमंत्री चला रहे हैं,इनमें कोई आधा है तो कोई डेढ़। उन्होंने कहा कि नेताओं की अधिकता भी प्रशासन को असंवेदनशील होने से नहीं बचा पा रही है।

मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमित शाह ने अखिलेश सरकार को मथुरा में अवैध कब्जे को लेकर हुई भयानक हिंसा का जिम्मेदार बताया। इस हिंसा में 2 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों समेत 24 लोगों की मौत हुई थी। 

अमित शाह ने राज्य में लोगों को जमीन हड़पने से बचाने के लिए एक अभियान चलाने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने कहा, "हम कल तक एक ईमेल आईडी देंगे, जिस पर जो भी अपनी शिकायत करेगा उसका समाधान किया जाएगा।"

यूपी सरकार की योजनाओं की आलोचना

अखिलेश सरकार की चलाई योजनाओं की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि यूपी में अगर एक खास वर्ग को छोड़ दें तो किसी को लैपटॉप नहीं मिला। इसके साथ ही अमित शाह ने अखिलेश सरकार की बेरोजगारी भत्ता योजना पर निशाना साधा। शाह ने कहा, "आपने पहले तो बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया इसके बाद वादा खिलाफी कर गए। लेकिन केंद्र की बीजेपी सरकार ने युवाओं को दो साल में मुद्रा योजना के जरिए रोजगार के अवसर उपल्बध करवाए।"

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी के कासगंज में पार्टी के बूथप्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह सब कहा। अमित शाह यूपी के दौरे पर हैं और लगातार अखिलेश सरकार पर किसी न किसी मुद्दे को लेकर निशाना साध रहे हैं।

गौरतलब है, उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर देश की बड़ी पार्टियों में घमासान चालू हो गया है। क्षेत्रीय नेता भी अपनी कमर कसने में जुट गए हैं।