शाह ने ली मंत्रियों की क्लास, 2019 के लिए रखा 350 सीटों का टॉरगेट


नई दिल्ली (17 अगस्त): बीजेपी के चाणक्य और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी अमिश शाह ने 2019 के लिए तैयारियां करनी शुरू कर दी है। इस सिलसिले में वरिष्ठ मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में अमित शाह ने उनकी क्लास लगाई।

शाह ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी जिन सीटों पर हारी थी, वहां मेहनत से जुटना होगा। पार्टी ने 2019 में 350 से ज्यादा सीटें जीतने का टारगेट रखा है। सूत्रों ने बताया है कि इस बैठक में उन सीटों को लेकर एक प्रेजेंटेशन भी दिया गया, जहां बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। शाह ने कहा है कि इन सीटों पर अगले दो साल पार्टी नेताओं को पूरा जोर लगाना होगा। बताया जा रहा है कि इस प्रेजेंटेशन में पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक की सीटों का जिक्र किया गया। इन तमाम राज्यों में पार्टी अपना प्रदर्शन सुधारना चाहती है। ऐसे में इन राज्यों की सीटों पर पूरा फोकस करने को कहा गया है।

बैठक में शामिल होने से पहले मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों को भनक तक नहीं थी कि इसमें 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बात की जाएगी। बैठक के बाद भी किसी पार्टी नेता ने इस संबंध में माडिया से कोई बात नहीं की। जानकारी के मुताबिक, बीजेपी मुख्यालय में हुई इस बैठक में कई मंत्री शामिल हुए। इनमें प्रकाश जावड़ेकर, जेपी नड्डा, अनंत कुमार, रविशंकर प्रसाद, नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण, अर्जुन मेघवाल और मनोज सिन्हा शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक कैलाश विजयवर्गीय, राम माधव, अनिल जैन, मुरलीधर राव और अरुण सिंह भी बैठक में शामिल हुए। साथ ही बीजेपी संगठन महामंत्री रामलाल और अन्य पदाधिकारी भी बैठक में पहुंचे।