अमित शाह का 'भतीजा' बताकर नेताओं को लगा रहा चूना...

उज्जैन (29 जुलाई): भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का भतीजा' होने का दावा करने वाला एक युवक भाजपा नेताओं को धोखाधड़ी का शिकार बना रहा है। हाल ही में उसका शिकार बने हैं उज्जैन के भाजपा विधायक मोहन यादव।

उस युवक ने ट्रेन में चोरी की झूठी कहानी बताकर मोहन यादव से 80 हजार रुपये ले लिये और उनकी ओर से की गई खातिरदारी का भी आनंद उठाया। बताया जा रहा है कि पिछले सप्ताह उसने राजस्थान में भी एक भाजपा नेता के साथ ऐसा किया था।

ये है कहानी: खुद को विराज शाह बताने वाले शख्स ने उज्जैन जीआरपी से संपर्क किया। उसने बताया कि वह पुणे का रहने वाला है और शांति एक्सप्रेस के कोच ए-1 में यात्रा कर रहा था। उसका बैग, लैपटॉप, घड़ी, मोबाइल और कुछ आभूषण गायब हो गए हैं, जिसकी कीमत 11 लाख रुपये से अधिक है। उसके बाद उसने विधायक मोहन यादव को मदद के लिए फोन किया।

भाजपा विधायक ने तत्काल अपने सहयोगी नरेश शर्मा को रेलवे स्टेशन भेजा और रेलवे पुलिस को कार्रवाई करने को कहा। इसके बाद उन्होंने उस युवक को 50 हजार रुपये, 15 रुपये की कीमत का एक मोबाइल और उसके लिए अहमदाबाद की फ्लाइट का एक टिकट दिया। उसे महाकाल के दर्शन भी कराए।

जांच में सामने आया सच: जांच में पता चला कि विराज ने जिस सीट की बात की थी वह किसी महिला के नाम पर बुक थी। उसने जो मोबाइल नंबर दिया था वह भी बंद आ रहा है। विराज ने एक ऐसी ही मामला राजस्‍थान के अबु रोड रेलवे स्टेशन पर दर्ज कराया था। उसमें उसने खुद को अहमदाबाद का निवासी बताया था, लेकिन जब पुलिस ने उसकी पत्नी से पूछताछ की तो पता चला कि चोरी की ऐसी घटना हुई ही नहीं।