अमित शाह बोले, अयोध्या में जरूर बनेगा राम मंदिर

नई दिल्ली ( 31 जुलाई ): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी की राजधानी लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ सरकार के काम की काफी सराहना की। अमित शाह लखनऊ में भाजपा कार्यालय में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। अमित शाह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार उत्तर प्रदेश में काफी अच्छा काम कर रही है। अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनेगा, इसका जिक्र हमारे घोषणा पत्र में भी था। अमित शाह ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा कानूनी तरीके या फिर संवाद से ही सुलझाया जाएगा।

अमित शाह ने अयोध्या में राम मंदिर की बाबत कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनेगा, लेकिन यह काम कोर्ट के फैसले तथा आम सहमति के बाद ही शुरू होगा। उन्होंने कहा कि हम कानूनी तरीके से अयोध्या में राममंदिर बनाएंगे। वहां पर राम मंदिर कानूनी तरीके या संवाद से बनाएंगे। अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भारतीय जनता पार्टी के एजेंडा में है। पार्टी अपने एजेंडा पर काम जरूर करेगी।

अमित शाह ने कहा कि हमने निर्णय लेने वाली सरकार देश को दी, कांग्रेस सरकार में निर्णय लेने की कमी रही। उन्होंने कहा कि पिछले 3 साल में देश ने परिवर्तन महसूस किया है, वहीं कांग्रेस की सरकार में 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए थे। क्रॉस बॉर्डर व्यापार पर अमित शाह ने कहा कि हम लोग सभी दलों से बात करके इस मुद्दे पर फैसले करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने किसी भी पार्टी को नहीं तोड़ा है, बिहार में नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ इस्तीफा दिया है। शाह ने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था सुधरने में थोड़ा वक्त लगेगा।

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने 3 साल में 50 से ज्यादा ऐसे काम किए हैं, जो पिछले 50 साल में नहीं हुआ है। हमारी सरकार ने गरीबों के जीवनस्तर में सुधार किया है। केंद्र सरकार ने सभी दलों की सहमति से देश में जीएसटी को लागू किया। उन्होंने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक की घटना ने पूरी दुनिया में हमने संदेश दिया कि हम हमारी सीमा की सुरक्षा के लिए गंभीर हैं।