बीजेपी के 'चाणक्य' अमित शाह ने पार्टी अध्यक्ष के रूप में पूरे किए 3 साल, पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली(9 अगस्त): बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह के बतौर पार्टी अध्यक्ष तीन साल पूरे कर लिए है। इस मौके पर पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर उन्हें शुभकामनाएं दी और उनके योगदान को याद किया।

- अमित शाह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दाहिना हाथ माना जाता है। इन दोनों ने बीजेपी को ऐसी ऊंचाई पर पहुंचा दिया है, जिसकी 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले शायद किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। 

- पीएम मोदी ने उस चुनाव में उत्तर प्रदेश के प्रभारी के रूप में एनडीए को 73 सीटें दिलाने वाले अमित शाह को पूरे चुनाव का 'मैन ऑफ द मैच' बताया था।

- शाह के बीजेपी अध्यक्ष रहने के दौरान पार्टी का तेजी से विस्तार हुआ और इसने गोवा, मणिपुर तथा अरुणाचल प्रदेश जैसे राज्यों में बहुमत न होने के बावजूद राजनीतिक गुणाभाग से सत्ता हासिल की।

-  अमित शाह की कोशिशों और रणनीतिक कुशलता के ही कारण उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली। आज बीजेपी 11 करोड़ सदस्यों के साथ दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी ह।  

- अमित शाह की तीन साल के इस कार्यकाल को सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ डेवलपिंग सोसाइटीज (सीएसडीएस) के निदेशक संजय कुमार भी शानदार करार देते हैं।