नीतीश ने बीमारू राज्य को विकास के रास्ते पर पहुंचाया: अमित शाह

नई दिल्ली(16 जुलाई): जदयू, राजद और कांग्रेस के महागठबंधन में पड़ी दरार के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने महत्वपूर्ण बयान दिया है। दिल्ली में एक किताब विमोचन समारोह में उन्होंने नीतीश कुमार और बीजेपी के कार्यकाल की तारीफ की।

- उन्होंने कहा, जब बिहार में बीजेपी और नतीश की सरकार थी तब हमने बिहार को बीमारू राज्य की श्रेणी से लगभग बाहर करने के कगार पर आ चुके थे।

- जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी पर लिखी किताब (श्यामा प्रसाद मुखर्जी- हिज विजन ऑफ एजुकेशन) का उद्घाटन करते हुए उन्होंने यह बात कही। साथ ही उन्होंने यह भी कहा- परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण ने देश की राजनीति का बहुत नुकसान किया है।

- इतिहासकारों पर आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा, श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवन उनके योगदान, विचार और उनकी सिद्धियों को देखें तो इतिहास और उसको लिखने वालों दोनों ने ही उनके साथ अन्याय किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी शिक्षा प्रणाली की सभी खामियां दूर हो जाएंगी अगर हम श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचारों पर अमल करें।

- श्यामा प्रसाद मुखर्जी के डायरेक्टर अनिर्बान गांगुली और अवधेश कुमार सिंह द्वारा लिखी इस किताब में देश की शिक्षा व्यावस्था और विकल्पों पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचारों का संकलन है।