अमेठी में कावड़‍ियों ने किया राहुल का स्वागत, लगाए हर-हर महादेव और बोल बम के नारे


न्यूज 24 ब्यूरो, वीरेश पांडे, अमेठी (24 सितंबर): 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आज अमेठी में शिवभक्त कांवड़ियों ने स्वागत किया। यहां हर-हर महादेव और बोल बम के नारे लगे। इस दौरे पर कांग्रेस ने राहुल को शिवभक्त के रूप में पेश किया है। अमेठी में जगह-जगह कैलास मानसरोवर की तस्वीर के साथ राहुल गांधी की तस्वीरें लगाई गई हैं।

अमेठी के फुर्सतगंज के नहर कोठी इलाके में राहुल का काफिला रुका। कांग्रेस अध्यक्ष कार से उतरे तो यहां राहुल के स्वागत में भगवा कपड़ों में कावंड़ियों की भीड़ खड़ी थी। राहुल के कार से बाहर आते ही ये कांवड़िए जोर-जोर से हर-हर महादेव और बोल बम के जयकारे लगाने लगे। राहुल कुछ पल रुककर कांवड़ियों से मिले। कई से हाथ मिलाया और फिर मंच की तरफ बढ़े। यहां चारों तरफ शिवभक्ति करते राहुल की तस्वीरें लगाई गई थीं। कैलाश मानसरोवर की तस्वीर के साथ राहुल गांधी की तस्वीरें लगी थी। कांग्रेस का झंडा भी लगा था।

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मंच पर पहुंचे। यहां मंत्रोच्चार हो रहा था। मंच पर भगवान शिव की बड़ी तस्वीर रखी गई थी। राहुल ने यहां फूल चढ़ाए। प्रणाम किया। फिर पुजारी ने उनके माथे पर त्रिपुंड लगाया। यहां मौजूद पुरोहित ने राहुल को शॉल भेंट की और भगवान शिव की तस्वीर तोहफे के रूप में दी।इस बीच मंच पर खड़े पार्टी कार्यकर्ताओं ने कैलास मानसरोवर की यात्रा के बाद अमेठी पहुंचे राहुल का अभिनंदन किया। जोर-जोर से हर-हर महादेव और बम-बम के जयकारे लगाए।

इसके बाद राहुल मंच से नीचे उतरे और कांवड़ियों के बीच से होकर वापस अपनी कार तक पहुंचे। राहुल यहां कुछ ही देर रुके, किन इससे जाहिर हो गया कि कांग्रेस इसके जरिए क्या संदेश देना चाहती है। राहुल गांधी की इस शिवभक्ति पर बीजेपी ने तंज कसा और इसे फैंसी ड्रेस वाली भक्ति करार दे डाला। राहुल दो दिन के दौरे पर अमेठी पहुंचे हैं। इस दौरान राहुल जहां भी गए, बम-बम भोले का नारा कई जगहों पर गूंजता दिखा। अमेठी दौरे के पहले दिन राहुल स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से मिले।