इतने अरब में बिक रहा है यहां का सबसे महंगा घर, साथ में मिलेगा हेलिकॉप्टर और भी बहुत कुछ

नई दिल्ली ( 12 फरवरी ): दुनिया में आपने एक से एक बढ़कर आलिशान घर देखें होंगे, भारत में भी दुनिया का सबसे मशहूर घर यानि अंबानी का एंटिलिया भी आपने तस्वीरों में देखा होगा, लेकिन हम आपको ऐसे घर बारे में बताएंगे, वो कोई आम नहीं बल्कि अमेरिका का सबसे महंगा घर है, जिसकी कीमत का अंदाजा लगाना बेईमानी होगी। 

इस घर की खास बात ये है इसके साथ आपको एक हेलिकॉप्टर भी दिया जाएगा, वैसे अगर आप ये घर खरीद नहीं सकते, तो क्या हुआ इसकी सैर तो कर ही सकते हैं।

बेवर्ली हिल्स के निकट कैलिफ़ोर्निया में स्थित यह घर प्लेबॉय मेन्शन, प्लेबॉय मैगजीन के संस्थापक ह्यूग हेफनर का है। 1970 के दशक यह घर मीडिया के बीच अपनी लेविश पार्टीज़ के लिए मशहूर था, लेकिन अब, प्लेबॉय मैगजीन के संस्थापक ने इसे बेचने का मन बना लिया है।

प्लेबॉय मैगजीन के संस्थापक ने अब इस घर को बेचने का मन बना लिया है और इसकी कीमत मांगी है 200 मिलियन डॉलर यानि (13628100000 रुपए) है। इतना ही नहीं, इस घर के साथ आप एक हेलिकॉप्टर के भी मालिक बन जाएंगे।

38000 वर्ग फुट में फैले इस घर में 12 शानदार लक्जरी रूम है। घर में एक शानदार मसाज रूम भी है, जिसे आप तस्वीरों में भी देख सकते हैं। यही नहीं इस घर में बच्चों के लिए कैंडी रूम भी बनाया गया है, जिसमें करीब दो लाख डॉलर की कई चाकलेट रखी गई है।

इतना ही नहीं इस घर में 30 मिलियन डॉलर की शानदार कारों का भी कलेक्शन है। छत पर विशाल हैलिपैड बना हुआ है, जहां पर घर का हेलीकॉप्टर लैंड करता है।