अमेरिकी महिला गैंगरेप मामले में टूरिस्ट गाइड समेत 4 गिरफ्तार

नई दिल्ली (26 दिसंबर): देश में अथिति को देवता के समान माने जान की मान्यता है। लेकिन महज कुछ मनचलों की वजह से दुनियाभर में भारत की छवि को धक्का पहुंच रहा है। इसी कड़ी में दिल्ली में 5 हैवानों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने यहां के एक फाइव स्टार होटल में अमेरिकी महिला के साथ हुए गैंगरेप केस में टूरिस्ट गाइड समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। अमेरिकी महिला अपने दोस्तों के साथ भारत घूमने आई थी। महिला ने ईमल के जरिए शिकायत की थी कि कनॉट प्लेस के एक फाइव स्टार होटल में टूरिस्ट गाइड समेत पांच लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया। साथ उसने अपने मेल में लिखा था कि भारत में रेप की समस्या ज्यादा है, जिसे कम करने की जरूरत है। ऐसे अपराधियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। इस घटना के बाद भी भारत को लेकर उनके नजरिए में कोई परिवर्तन नहीं आया है। भारत में रेप के मामले और संजीदगी से लिए जाने चाहिए।

पीड़िता ने पिछले दिनों धारा 164 के बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराए थे। पीड़िता ने आरोप लगाया था कि टूरिस्ट गाइड, बस ड्राइवर, क्लीनर, होटल का एक कर्मचारी और उसके कजिन ने होटल में उसके साथ गैंगरेप किया।

गौरतलब है कि इस वारदात के संबंध में पीड़िता ने दिल्ली पुलिस को मेल किया गया। इसके साथ ही इस संबंध में यूएस एंबेसी को भी जानकारी दी थी। दिल्ली पुलिस ने 3 दिसंबर को इस मामले में केस दर्ज किया था। इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दिल्ली के एलजी और अमेरिका में भारत के राजदूत से बात की थी। इस पर सख्त एक्शन लिए जाने पर जोर दिया था।