सुषमा स्वराज से मिलीं ट्रंप की बेटी इवांका, बताया- करिश्माई विदेश मंत्री

नई दिल्ली (19 सितंबर): अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और उनकी सलाहकार इवांका ट्रंप संयुक्त राष्ट्र की महासभा के दौरान भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिलीं। इस दौरान इवांका और सुषमा स्वराज ने दोनों देशों में महिलाओं में विकास और उनके काम करने की क्षमता को और बढ़ाने के लिए उद्योग लगाने की बात की। इतना ही नहीं इस विशेष मुलाकात के बाद इवांका ने सुषमा की ट्विटर पर तारीफ भी की। ट्विटर पर अपनी बात कहते हुए इवांका ट्रंप ने सुषमा स्वराज को करिश्माई विदेश मंत्री कहा।

इवांका ने ट्विटर पर सुषमा स्वराज के व्यक्तित्व को आकर्षक बताते हुए लिखा, "मेरे लिए भारत की कुशल और आकर्षक व्यक्तित्व वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बहुत सम्माननीय रही हैं और आज उनसे हुई मुलाकात मे मेरे लिए गर्व की बात है.'' एक अन्य ट्वीट में इंवाका ने लिखा,  "हमने अमेरिका और भारत में महिलाओं की उद्यमिता, आगामी जीईएस 2017 और भारत में कार्यबल के विकास पर विस्तार से चर्चा की।  

बता दें कि नवंबर 28 से 30 तक होने वाले ग्लोबल इंटरप्रन्यॉरशिप समिट को भारत और अमेरिका मिलकर आयोजित कर रहे हैं। इसका आयोजन हैदराबाद में होगा। यह समिट सालाना तौर पर होती हैं, जिसमें दुनिया भर के इंटरप्रन्यॉर, निवेशक और बिजनेस लीडर हिस्सा लेने आते हैं। ट्विटर पर अपनी बात कहते हुए इवांका ने सुषमा स्वराज को करिश्माई विदेश मंत्री कहा। यूएन असेंबली में 23 सितंबर को अपने भाषण के अगले दिन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भारत पहुंचेंगीं।

We had a great discussion on women's entrepreneurship, the upcoming #GES2017 and workforce development in the US and India. #UNGA https://t.co/mnc6sHKYBf

— Ivanka Trump (@IvankaTrump) September 18, 2017

 

I have long respected India's accomplished and charismatic Foreign Minister @SushmaSwaraj, and it was an honor to meet her today. #UNGA https://t.co/IeAfBCOETO

— Ivanka Trump (@IvankaTrump) September 18, 2017