अमेरिकन एयरलाइंस के कर्मचारी ने महिला विमान यात्री से की बदसलूकी

नई दिल्ली ( 23 अप्रैल ): अमेरिकन एयरलाइंस में अपने छोटे बच्चों के साथ सवार एक महिला यात्री के साथ विमान स्टाफ द्वारा दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है। एक वीडियो हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि महिला यात्री विमान स्टाफ के व्यवहार से इतनी दुखी हुई कि वह फूट-फूट कर रोने लगी। मामला उजागर होने पर विमानन कंपनी ने दुर्व्यवहार करने वाले कर्मचारी को निलंबित कर दिया है।  

यह घटना बीते शुक्रवार को सैन फ्रांसिस्को से डलास जा रहे अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान संख्या- 591 में हुई। विमान में यात्रा करने वाले एक सह यात्री सुरेन अद्यांथाया ने इस घटना का वीडियो का बनाकर अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है।


खबरों के मुताबिक एक महिला अपने दो छोटे बच्चों को स्टॉलर के साथ विमान में चढ़ी। विमान में उसका स्टॉलर कहीं गुम हो गया, जिसकी शिकायत उसने विमानकर्मी से की। इस पर विमानकर्मी ने महिला यात्री के साथ बदसलूकी की। जब महिला इस बदसलूकी पर रो रही थी तो अन्य यात्रियों ने महिला के साथ सहानभूति दिखाते हुए उसे शांत करने की कोशिश की और विमानकर्मी के व्यवहार पर गुस्सा जाहिर किया। इस पर उक्त कर्मचारी एक अन्य यात्री के साथ भी झगड़ा करने पर उतारु हो गया।


सुरेन अद्यांथाया ने इस वीडियो को अपलोड करते हुए लिखा है, 'अमेरिकन एयरलाइंस के एक फ्लाइट अटेंडेंट ने हिंसक तरीके से महिला यात्री से उसका स्टॉलर उसे जोर से दे मारा, इससे उसका बच्चा बाव-बाल बचा।'


बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले शादी के लिए जा रहे जोड़े को जहाज से उतारने और दो सप्ताह पहले भी एक इसी तरह की घटना में एक बुजुर्ग डॉक्टर को अमेरिकन एयरलाइंस के एक विमान से घसीट कर बाहर निकाल दिया गया था।