पाकिस्तान पर अमेरिका ने की बड़ी कार्रवाई, सुरक्षा मदद पर लगाई रोक

नई दिल्ली ( 5 जनवरी ): आतंक को पनाह देने वाले पाकिस्तान पर अमेरिका ने सख्त कार्रवाई की है। अमेरिका ने पाकिस्तान को मिलने वाली सभी सुरक्षा मदद पर रोक लगा दी है।

ट्रंप प्रशासन ने गुरुवार को साफ कहा कि पाकिस्तान द्वारा अपनी जमीन पर पनपने वाले आतंकी नेटवर्क पर कोई कार्रवाई न करने से वे निराश हैं।  अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान जब तक अपने यहां मौजूद हक्कानी नेटवर्क और अफगान तालिबान के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करता, यह रोक जारी रहेगी। 

अमेरिकी विदेश विभाग की ओर से गुरुवार को जारी बयान में कहा गया कि इस्लामाबाद जब तक अफगान तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ कदम नहीं उठाता है, तब तक यह मदद नहीं दी जाएगी। ट्रंप की फटकार के तुरंत बाद अमेरिका ने पाक को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सुरक्षा सहायता को बंद करने का ऐलान किया था।

बता दें कि इससे पहले 1 जनवरी को ट्वीट कर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था, 'अमेरिका ने मूर्खतापूर्ण ढंग से बीते 15 सालों में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर की सहायता दी है। लेकिन बदले में हमें झूठ और छल के अलावा कुछ भी नहीं मिला। हमारे नेताओं को मूर्ख समझा गया। वे आतंकियों को सुरक्षित पनाहगाह देते रहे और हम अफगानिस्तान में खाक छानते रहे। अब और नहीं।'