एयर स्ट्राइक के बाद अमेरिका की पाक को धमकी, कहा- अपनी जमीन से खत्म करो आतंकी

Image Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 जनवरी): आतंकी कैंपों पर भारत के एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान को अमेरिका ने खुली चेतावनी दी है। अमेरिका ने पाकिस्तान को साफ शब्दों में कहा है कि उसे अपनी जमीन से आतंकी और उनके कैपों को खत्म करना होगा। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने सख्त शब्दों में कहा है कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर पल रहे आतंकियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि भारत की ओर से लिए गए एक्शन के बाद विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों से बात की। उन्होंने दोनों देशों से शांति बनाए रखने की अपील की है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर चल रहे आतंकी कैंपों को तुरंत खत्म करना चाहिए। अमेरिका ने अपील की है कि दोनों देश किसी तरह की सैन्य कार्रवाई ना करें और शांति बरतें।

आपको बता दें कि इससे पहले भी अमेरिका कई बार पाकिस्तान को आतंकी गतिविधियों के लिए चेता चुका है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद पर भी रोक लग चुकी है। लेकिन पाकिस्तान सुधरने का नाम ही नहीं ले रहा है। पुलावाम में सीआरपीएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साफ शब्दों में कहा था कि भारत पाकिस्तान की इस नपाक हरकत का बदला जरूर लेगा और कुछ बड़ा करेगा।

गौरतलब कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की दुनियाभर में किरकिरी हो रही है। पूरी दुनिया जानती है कि पाकिस्तान आतंकियों की फैक्ट्री बन चुका है। पाक सेना और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई आतंकियों का पहनाह देती है। लिहाजा भारतीय सेना भारत के द्वारा पाक में चल रहे आतंकी कैंपों पर एयरस्ट्राइक करने के बाद तमाम देश पाकिस्तान को सुधरने की नसीहत दे रहे हैं। भारत के एयरस्ट्राइक के बाद अमेरिका से पहले फ्रांस ने कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस भारत के साथ खड़ा है, आतंकवादियों पर कार्रवाई होनी चाहिए और उनका सहयोग करने वालों की जड़ें काट देनी चाहिए।गौरतलब है कि मंगलवार जैसे ही भारत ने एयर स्ट्राइक की बात देश को बताई, तभी विदेश मंत्रालय की ओर से कई देशों के राजदूतों को बुलाकर इस कार्रवाई की जानकारी दी थी। विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को ही अमेरिका, रूस, चीन, ऑस्ट्रेलिया समेत कई बड़े देशों को पाक आतंकियों के कैंपों पर अपने एयरस्ट्राइक के बारे में बताया था।