अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनातनी जारी

वाशिंगटन (1 जुलाई): अमेरिका और उत्तर कोरिया  के बीच लगातार तनातनी का का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी की  वजह से उत्तर कोरिया की परमाणु चुनौती को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को खुली चेतावनी दे दी। 


 उन्होंने कहा कि अब अमेरिका उत्तर कोरिया कि हरकतों को नजर अंदाज नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि अमेरिका दूसरी क्षेत्रीय ताकतों एवं सभी जिम्मेदार देशों से प्रतिबंधों को लागू करने के लिए साथ आने का आह्वान करता है। साथ ही मांग करता है कि उत्तर कोरियाई सरकार तेजी से एक बेहतर रास्ते का चयन करे।


 नहीं तो उन्हें इसका खामियाजा भुगताना पड़ सकता है। खबरों के मुताबिक इससे पहले संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा था कि अमेरिका उसे सीरिया समझने की भूल न करे। उसने चेतावनी दी कि अगर अमेरिका ने उकसाया तो उत्तर कोरिया परमाणु हमला करने से पहले एक बार भी नहीं सोचेगा।


 उत्तर कोरिया ने यहां तक कहा कि वह हर हफ्ते परमाणु परीक्षण करेगा। और उसे ऐसा करने से  कोई नहीं रोक सकता। उत्तर कोरिया ने कहा था कि वह अमेरिका की आक्रामकता का जवाब देने के लिए हमेशा तैयार है।