अमेरिका क्रिकेट का स्पेशल मार्केट है- धोनी

नई दिल्ली  (27 अगस्त):टीम इंडिया के टी-20 और वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कहना है कि अमेरिका क्रिकेट का एक स्पेशल मार्केट है। उन्होंने कहा कि यह मानने का कोई कारण नहीं है कि अमेरिका में क्रिकेट फल-फूल नहीं सकता।

- अमेरिकी धरती पर भारत के पहले इंटरनैशनल मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने यह बात कही।  

- सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टी-20 मैंचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

- मैच की पूर्व संध्या पर कप्तान धोनी ने कहा, 'जहां तक यहां की सुविधाओं की बात है तो यह इतनी ही अच्छी ही हैं, जितनी दुनिया में कहीं और।

- लंबे ब्रेक के बाद ऐक्शन में लौटे महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि अमेरिका में क्रिकेट से खेल के अलावा यहां रह रहे भारतीयों को भी फायदा होगा।

- धोनी ने कहा कि अमेरिका क्रिकेट के लिए एक नए वेंचर की तरह है। यहां सब कुछ देखने के बाद पता लगता है कि यह एक परफेक्ट स्टेजिंग ग्राउंड है।

- धोनी ने कहा कि यहां पहले ही कई अंतरराष्ट्रीय टीमें खेल चुकी हैं। इसके अलावा यहां टी-20 लीग के कई मैच हो चुके हैं, जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता।

- धोनी ने कहा, 'जहां तक यहां क्रिकेट की बात की जाए तो मेरा हमेशा से मानना रहा है कि अमेरिका एक बड़ा मार्केट है।

- भारतीय उपमहाद्वीप के बहुत से लोग यहां बसे हैं। मेरा मानना है कि यह एक अच्छा स्टार्ट होगा। ब्रॉडकास्ट टाइमिंग भी अच्छी है।

- धोनी ने कहा कि इससे पहले अमेरिका में रहने वाले लोगों को क्रिकेट मैच देखने के लिए वेस्टइंडीज तक ट्रैवल करना पड़ता था, लेकिन अब उनके पास अपने  ही घर में ऐक्शन देखने का मौका होगा।