अमेरिका ने पाकिस्तान से पूछा , आतंकी हाफिज सईद पर कार्रवाई कब होगी ?

नई दिल्ली (4 अक्टूबर) :  अमेरिका के बार-बार आग्रह के बावजूद जब पाकिस्तान ने आतंकवादियों पर कोई कार्रवाई नहीं की तो अमेरिका को सख्त होना पड़ा। अमेरिका का कोप भाजन बनने से बचने के लिए अब पाकिस्तान ने सफेद झूठ बोलना शुरु कर दिया है। अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास ने कहा है कि पाकिस्तान आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है।

इस पर अमेरिका ने पूछा है कि संयुक्त राष्ट्र की काली सूची में दर्ज आतंकवादी हाफिज सईद के खिलाफ क्या कार्रवाई की गयी ? तो जलील अब्बास के पास कोई जवाब नहीं था। हाफिज़ सईद यूएन की आतंकियों की सूची में सबसे ऊपर है। साथ ही अमेरिका ने भी उसको जिंदा या मुर्दा पकड़ने पर एक अरब डॉसर का ईनाम घोषित कर रखा है। इसके बावजूद हाफिज सईद पाकिस्तान में खुले आम सरकार और सेना के पक्ष में और भारत-अमेरिका के खिलाफ रैलियां कर रहा है। पाकिस्तान ने उसे सुरक्षा प्रदान कर रखी है।

दरअसल, पाकिस्तान को आतंकवादी राष्ट्र घोषित करने के लिए व्हाइट हाउस में दायर की गयी याचिका को सात लाख अमेरीकियों का समर्थन मिल चुका है। इसके बाद अमेरिका पर दबाव बढ़ रहा है किवो पाकिस्कन को आतंकवादी देश घोषित करे।