मुकेश अंबानी ने लिया कश्मीर के विकास का संकल्प, पुलवामा के शहीदों के बच्चों का खर्च भी उठाएंगे

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(12 अगस्त): देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले प्रमुख उद्योग घराने रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने कहा है कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर के विकास की हम सब की साझा जिम्मेदारी है। रिलायंस परिवार जिम्मेदारी को महसूस करते हुए जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास का संकल्प लेता है। मुकेश अंबानी ने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख राज्य में अलग-अलग विकासात्मक गतिविधियों के लिए विशेष कार्यबल का गठन किया जा रहा है। इस कार्यबल के सुझावों के आधार पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए कई विकासात्मक घोषणाएं की जायेंगी।

मुकेश अंबानी ने ये ऐलान रिलायंस इंडस्ट्रीज की सोमवार को 42 वीं आम बैठक में किये। उन्होंने कहा कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू कश्मीर में उद्यमियों से निवेश के लिए की गई अपील को गंभीरता से लिया है।“हम जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विकास और वहां के लोगों की जरुरतों के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ध्यान रहे, मोदी सरकार ने पांच अगस्त को ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत मिला विशेष दजार् समाप्त करने के साथ ही राज्य को दो भागों में विभाजित किया है। लद्दाख को अलग कर इसे केंद्र शासित के तहत प्रशासनिक व्यवस्था के अधीन रखा गया है जबकि जम्मू कश्मीर को भी केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है किंतु यहां विधानसभा होगी। अंबानी ने कहा कि कंपनी की सामाजिक कार्यों से जुड़ी रिलायंस फाउडेशन ने देशभर में दो करोड़ 90 लाख से अधिक लोगों के जीवन स्तर को सुधारने में मदद की है।

देश के दूरसंचार क्षेत्र में मात्र तीन साल के भीतर नयी क्रांति की जनक रिलायंस जियो ने पांच सितंबर से देश भर में रिलायंस जियो गीगा फाइबर की वाणिज्यिक शुरुआत का ऐलान किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष.प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने सोमवार को यहां के बिरला मातुश्री सभागार में 42 वीं आम बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि रिलायंस जियो के प्रारंभ होने के तीन वर्ष पूरा होने पर रिलायंस जियो गीगा फाइबर की देशभर में वाणिज्यिक शुरुआत की जायेगी। उन्होंने कहा कि इसका प्लान 700 रुपए से लेकर दस हजार रुपए तक होगा।  सात सौ रुपए वाले आधार प्लान की गति 100 एमबीपीएस होगी ।Images Courtesy:Google