खाई में गिरी अमरनाथ जा रही बस, 16 श्रद्धालुओं की मौत, 19 से ज्यादा घायल

श्रीनगर (16 जुलाई): अमरनाथ यात्रा को लेकर एकबार फिर एक बुरी खबर आई है। अमरनाथ के दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक बस जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर रामबन के पास एक गहरे नाले में गिर गई। इस हादसे में जिसमें 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 19 से ज्यादा भोले भंडारी के भक्त घायल हो गए हैं। बस हादसे पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गहरा दुख जताया है।

बताया जा रहा है कि यात्रियों से भरी बस नचलाना बेल्ट के पास फिसलकर गहरे नाले में गिर गई। हादसे के वक्त बस के 40-42 यात्री सवार थे। मरने वालों में 14 पुरुष 2 महिला श्रद्धालु शामिल हैं। जबकि 19 से ज्यादा श्रद्धालु घायल हो गए जिनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल राहत और बचाव का कार्य तेजी से चल रहा है। गंभीर रूप से घायल लोगों को एयरलिफ्ट करने के लिए एयरफोर्स का हेलिकॉप्टर भेजा गया है, जबकि अन्य घायलों को पास के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं खूनी नाला और रामसू के पास भूस्खलन के चलते श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाइवे पर ट्रैफिक रोक दिया गया है।

आपको बता दें कि 10 जुलाई को बाबा बर्फानी के दर्शन को जा रही बस पर अनंतनाग के पास आतंकियों ने हमला कर दिया था। हमले में 8 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। इस साल अमरनाथ यात्रा 29 जून को शुरू हुई थी।