आप से सस्पेंड अमानतुल्ला को विधानसभा समितियों में मिली अहम जिम्मेदारी

नई दिल्ली ( 6 मई ): आम आदमी पार्टी (आप) में मचे घमासान के बीच पार्टी से निलंबित किये गये विधायक अमानतुल्ला खान को विधानसभा की समितियों में अहम जिम्मेदारी सौंपी गयी है। आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में खान को पार्टी से बुधवार को निलंबित किया गया था।


विधानसभा के सचिव प्रसन्न कुमार सूर्यदेवरा द्वारा साल 2017-2018 के लिये विधानसभा की समितियों के पुनर्गठन के लिये जारी आदेश में ओखला से विधायक खान को छह समितियों में जगह दी गई है। इतना ही नहीं पिछले साल अश्लील सीडी प्रकरण में मंत्री पद से बर्खास्त किए गए संदीप कुमार को भी अनुसूचित जाति जनजाति समिति का सदस्य बनाया गया है। इस समिति में खान को भी सदस्य बनाया गया है।


विधानसभा सचिवालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक खान को एससी एसटी समिति के अलावा विशेषाधिकार समिति, विधायकों के वेतन भत्ते संबंधी समिति, आचार समिति, गैर सरकारी और प्रस्ताव समिति का सदस्य बनाया गया है जबकि खान को अल्पसंख्यक कल्याण समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। चालू वित्त वर्ष के लिये विधानसभा की कुल समितियों का पुनर्गठन किया गया है। इनमें से छह महत्वपूर्ण समितियों में खान को जगह दी गई है।