राहुल गांधी ने अलवर घटना को लेकर पीएम मोदी और आरएसएस पर साधा निशाना


नई दिल्ली(6 अप्रैल): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अलवर घटना पर बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा है कि जो पीएम मोदी और आरएसएस की विचारधारा से सहमत नहीं है उसकी देश में कोई जगह नहीं। 


राहुल गांधी ने इस कानून एवं व्यवस्था बिगड़ने की स्तब्ध करने वाली घटना बताया। बता दें अलवर में गोरक्षकों द्वारा कथित रुप से गोवंश के पशुओं को ले जाते हुए व्यक्तियों की पिटाई से घायल एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। राहुल गांधी ने हमले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कडी कार्रवाई किये जाने की मांग की।

 

- राहुल ने आज इस घटना के बारे किये गये विभिन्न ट्वीट में सरकार को आडे हाथ लेते हुए कहा, ‘‘जब सरकार अपना दायित्व त्याग देती है और पीट पीट कर मार देने वाली भीड़ को शासन करने की अनुमति दे देती है तो इसी तरह की विकट त्रासदियां होती हैं।''


- इस घटना पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हम उम्मीद करते हैं कि इस कू्रर और विवेकहीन हमले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सरकार कडी कार्रवाई करेगी।''


- राहुल ने कहा, ‘‘सभी सही सोचने वाले भारतीयों को इस अंध बर्बरता की भर्त्सना करनी चाहिए।''


-  उल्लेखनीय है कि राजस्थान पुलिस के अनुसार चार वाहनों में अवैध रुप से गोवंश को हरियाणा की ओर ले जाने की सूचना मिलने पर बहरोड के निकट वाहनों को रोक कर उसमे सवार दस लोगों को उतार कर हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कथित मारपीट की और गोवंश को मुक्त कर दिया।