नई टोयोटा फॉर्च्यूनर 7 नवम्बर को होगी लॉन्च, डीलरशिप पर आई नज़र

टोयोटा की नई फॉर्च्यूनर लॉन्चिंग के लिए तैयार है। इसे 7 नवम्बर 2016 को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला फोर्ड की नई एंडेवर और शेवरले ट्रेलब्लेज़र से होगा। लॉन्चिंग के बाद ग्राहकों तक नई फॉर्च्यूनर जल्द से जल्द पहुंच जाए, इसे ध्यान में रखते हुए कंपनी ने डीलरशिप पर स्टॉक पहुंचाना शुरू कर दिया है।

यहां दिखाई गई नई फॉर्च्यूनर को अहमदाबाद की एक डीलरशिप पर देखा गया है। कैमरे में कैद हुई यह एसयूवी ब्लैक कलर में है। इस में आगे की तरफ आक्रामक दिखने वाले वाले हैडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई हैं। फ्रंट ग्रिल में क्रोम का काफी इस्तेमाल हुआ है। फॉग लैंप्स के चारों ओर भी क्रोम का उपयोग किया गया है। साइड में भी क्रोम शोल्डर लाइन दी गई है। जो आगे लगे विंग मिरर से शुरू होकर पीछे तक जाती है। नई फॉर्च्यूनर में 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं जो इसे दमदार और आकर्षक बनाते हैं। पीछे से भी नई फॉर्च्यूनर काफी आकर्षक है। यहां भी नए डिजायन वाली टेल लाइटें दी गई हैं। पीछे की तरफ सेंटर में क्रोम फिनिश के साथ टोयोटा की बैजिंग दी गई है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई फॉर्च्यूनर में इनोवा क्रिस्टा वाले इंजन लगाए गए हैं। इस में दो डीज़ल इंजन का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल इंजन का विकल्प आने की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया जा सकता। डीज़ल वेरिएंट में पहला विकल्प 2.4 लीटर का 2जीडी-एफटीवी इंजन होगा, यह 150 पीएस की पावर और 343 एनएम का टॉर्क देगा। दूसरा विकल्प होगा 2.8 लीटर का इंजन जो 174 पीएस की पावर और 360 एनएम का टॉर्क देगा। पेट्रोल वेरिएंट में 2.7 लीटर का ड्यूल वीवीटी-आई इंजन दिया जा सकता है। यह 166 पीएस की पावर और 245 एनएम का टॉर्क देगा। 2.8 लीटर डीज़ल और 2.7 लीटर पेट्रोल वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

कारदेखो

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर 7 नवम्बर को होगी लॉन्च, डीलरशिप पर आई नज़र