भगोड़े मेहुल चौकसी ने कहा, मुझ पर लगे सारे आरोप झूठे, नहीं करूंगा सरेंडर


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 11 सितंबर ): 
पंजाब नैशनल बैंक में करीब 14000 करोड़ के घोटाले के आरोपी और भगोड़ा मेहुल चौकसी ने मंगलवार को खुद को निर्दोष बताया। साथ ही उसने ईडी के आरोपों को गलत बताया है। आरोपों को चोकसी ने बेबुनियाद बताया और कहा कि ईडी ने अवैध तरीके से उसकी संपत्ति जब्त की है। यही नहीं मेहुल ने सरेंडर कर भारत लौटने की खबरों से भी इंकार किया है।

देश से फरार होने के बाद पहली बार दिए अपने एक  इंटरव्यू में मेहुल ने कहा, 'मुझ पर ईडी द्वारा लगाए गए सभी आरोप झूठे और निराधार हैं। उन्होंने गलत तरीके से मेरी संपत्तियों को जब्त किया है।' एंटिगा में न्यूज एजेंसी की तरफ से ये सवाल मेहुल के वकील ने पूछे हैं।






















पासपोर्ट को लेकर चौकसी ने कहा, 'पासपोर्ट अथॉरिटी ने मेरे पासपोर्ट को सस्पेंड कर दिया। 16 फरवरी को मुझे एक ईमेल मिला जिसमें कहा गया कि भारत को खतरे की वजह से मेरा पासपोर्ट सस्पेंड किया गया। 20 फरवरी को मैंने रीजनल पासपोर्ट ऑफिस मुंबई को एक ईमेल भेजा और पासपोर्ट बहाल करने की अपील की। मुझे इसका जवाब नहीं दिया गया। मुझे यह नहीं बताया गया कि मैं भारत के लिए कैसे खतरा हूं।'



गौतरलब है कि पंजाब नैशनल बैंक में करीब 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले में अरबपति जूलर नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी को आरोपी बनाया गया है। इस साल जनवरी में यह घोटाले का पर्दाफाश होने से पहले दोनों देश छोड़कर भाग गए। चौकसी ने एंटिगा की नागरिकता प्राप्त कर ली है।