टीकमगढ़ में किसान ने तहसीलदार की गाड़ी से बांधी भैंस, लगाए ये आरोप


Image source google

न्यूज 24 ब्यूरो, टीकमगढ़ गौरव शर्मा, ( फरवरी 23) : मध्य प्रदेश के जिला टीकमगढ़ में जो हुआ उसे देखकर सब हैरान रह गए। शनिवार को एक किसान ने तहसील कार्यालय में आकर तहसीलदार की गाड़ी से अपनी एक दुधारू भैंस बांध दी। यह सब ड्रामा देखकर तहसील कार्यालय में मौजूद वकील, किसान व अन्य लोग अचंभे में रह गए। इस घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम बंदना सिहं राजपूत खरगापुर तहसील कार्यालय पहुंची और किसान को समझाया। 


एसडीएम के समझाने पर भी किसान मानने को तैयार नहीं था। उसने तहसीलदार पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। शनिवार को जिला टीकमगढ़ की तहसील खागरपुर का गांव देवपुर निवासी किसान लक्ष्मी यादव ने तहसील कार्यालय में भैंस बांधकर स्थानीय प्रशासन में खलबली मचा दी। जब तहसीलदार की गाड़ी से किसान ने भैंस बांध दी तो वहां यह वाकया देखने के लिए  लोगों का मजमा लगने लगा। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर बल्देवगढ़ एसडीएम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। 


इस दौरान लक्ष्मी यादव ने कहा कि तहसीलदार सुनील वर्मा ने जमीन के परिवर्तन के लिए 50 रूपये की मांग की थी। काम नहीं करने पर उसने तहसीलदार को 50 हजार रूपये दिए थे। रिश्वत देने के बाद भी उसकी जमीन को परिवर्तन नहीं किया गया। लक्ष्मी यादव ने बताया की जब वह पैसे मांगने गया तो तहसीलदार ने 50 हजार और लेकर काम करने का आश्वासन देने लगा। किसान ने जमीन का परिवर्तन कराने से इनकार कर दिया। आला अफसरों के समझाने पर किसान ने तहसीलदार की गाड़ी से भैंस को खोला।