यूपी: इलाहाबाद विश्विविद्यालय के छात्र नेता की जन्मदिन पार्टी मनाते वक्त गोली मारकर हत्या

                                                       image source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 2 नवंबर ): इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी छात्रावास में छात्र नेता अच्युतानंद शुक्ला उर्फ सुमित की गोली मारकर हत्या कर दी गई। विश्वविद्यालय प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए इस मामले में पांच अधिकारियों से जवाब तलब किया है। उधर, पुलिस ने मामले में तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मीडिया रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों ने के हवाले से कहा गया है कि विश्वविद्यालय के पीसीबी छात्रावास में जन्मदिन की पार्टी के दौरान अच्युतानंद शुक्ला को गोली मारी गई। वारदात के बाद गंभीर हालत में उसे स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी चित्तरंजन कुमार के मुताबिक, 'कुलपति के आदेश पर आज दोपहर 2 बजे रजिस्ट्रार ने विश्वविद्यालय के पांच अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रार ने पीसीबी हास्टल के अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही रजिस्ट्रार ने छात्रावास के वार्डन, विश्वविद्यालय के चीफ प्राक्टर, मुख्य सुरक्षा अधिकारी और डीन (स्टूडेंट वेलफेयर) से घटना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

पुलिस के अनुसार अच्युतानंद शुक्ला बुधवार की देर रात पीसीबी हॉस्टल में आयोजित एक बर्थडे पार्टी में शामिल होने के लिए गए थे। इसी दौरान उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है। हालांकि अभी तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है। मामले में सीएमपी डिग्री कॉलेज के वर्तमान अध्यक्ष पर हत्या का आरोप है पुलिस आरोपी छात्र नेता की तलाश कर रही है।