होली पर 8 दिन तक नहीं हों सकेंगे बैंक के काम

लखनऊ (21 मार्च): होली के दौरान आठ दिन तक बैंक बंद रहेंगे। इस बीच आप अगर बैंक का काम आराम से निपटाने का प्लान बनाकर बैठे हैं तो जल्दी निपटा लें। दरअसल, इस महीने 24 से 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इस दौरान आप सिर्फ एटीएम से ही पैसा निकाल सकेंगे। 

24 से 31 मार्च तक नहीं हो सकेंगे बैंक के काम > 23 मार्च को होलिका दहन > 24 मार्च को होली  > 25 मार्च को गुड फ्राइडे  > 26 को महीने का चौथा शनिवार  > 27 मार्च को रविवार > 28 मार्च को अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संगठन (एआईबीईए) और अखिल भारतीय बैक अधिकारी संगठन (एआईबीओए) ने सरकारी क्षेत्र के आईडीबीआई बैंक के निजीकरण पर विरोध प्रकट करते हुए देशभर में हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। इसके क्रम में बैंक के 32 हजार कर्मचारी-अधिकारी निजीकरण के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे। > 29 मार्च को बैंक तो खुलेंगे लेकिन उस दिन आम ग्राहक का काम बेहद मुश्किल होगा। इतने दिनों बाद बैंक खुलने के चलते बैंक में काफी भीड़ होगी। > 30 व 31 मार्च को बैंक खुलेंगे लेकिन मार्च क्लोजिंग के चलते बैंकों में पब्लिक डीलिंग नहीं होगी। 

यही नहीं अप्रैल महीने में बैंक सिर्फ 17 दिन ही खुले रहने वाले हैं। अप्रैल में 13, 14 व 15 तारीख को छुट्टियां हैं। इसके बाद 19, 20 व 21 अप्रैल को भी अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे।